शिक्षकों की खबर : शिक्षकों की बड़ी संख्या में लगी BLO ड्यूटी ….. दो घंटे पहले स्कूल से आकर करना होगा चुनाव का काम…पढ़ाई प्रभावित…

रायपुर 21 सितंबर 2022। शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कामों में नहीं लगाने को लेकर सैंकड़ों बार विभाग फरमान जारी कर चुका है, लेकिन शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कामों में लगाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। चुनाव कार्य में अब शिक्षकों की लगातार ड्यूटी लग रही है, बीएलओ के लिए शिक्षकों की बड़ी संख्या में तैनाती हुई है। लिहाजा कई स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित हो रहीहै। कई स्कूलों में आधे से ज्यादा शिक्षकों की तैनाती बीएलओ में कर दी है।

Telegram Group Follow Now

इन शिक्षकों को दोहरी जिम्मेदारी स्कूल के साथ-साथ अब चुनाव ड्यूटी में करनी होगी। बुधवार को रायपुर के 18 शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ के लिए लगी है। सरोना प्राथमिक शाला से तीन शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ में लगायी गयी है, इससे पहले भी दो शिक्षकों की ड्यूटी इसी स्कूल से लगी है। 8 शिक्षकों वाले इस स्कूल में आधे शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ में लगी है।

बीएलओ में जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगी है, उन्हें स्कूल में पढ़ाई के बाद बीएलओ का काम करनाहोगा। इससे पहले ही जिला प्रशासन की तरफ से आदेश जारी कर सभी प्राचार्यों को निर्देशित किया गया था कि जिन भी शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ में लगा है, उन्हें स्कूल से 2 घंटे पूर्व छुट्टी दी जाये।

Related Articles

NW News